How to get Color Code in Photoshop

How to get Color Code in Photoshop, Learn Photoshop Online

Kisi Bhi Colour Ka Colour Code Kaise Pata Lagaye

Hello Friends! आज हम जानेंगे कि किसी भी  Color का  Code कैसे जाने | यह कोइ मुश्किल काम नहीं है बहुत ही आसन तरीका है | यदि आपको Photoshop के बारे में ज़रा भी Knowledge नहीं हो तो भी आप इस Process को Follow कर सकते है | बस जैसा मैं कहू वैसा करते जाइये | पहले मैं आपको एक बात बता दुं कि आपके  ढेरो  E-Mails मुझे रोज मिल रहे है | 
मैं रोज आप सभी के Mails का जवाब देने की पूरी कोशिश करता हु, फिर भी यदि समय के आभाव के कारण किसी को  Reply नहीं कर सकू तो मुझे माफ़ करना | मैं पूरी कोशीश करूँगा कि सभी के मेल का जवाब मैं दूँ | 
तो ज्यादा Time Waste न करते हुए चलिए शुरू करते है। 

सबसे पहले आप Photoshop ओपन करिए , इसके बाद वह फोटो ओपन करिए जिसके कलर का कोड आप जानना चाहते है ( जैसा कि चित्र मे बताया गया है )|


इसके बाद आप Toolbar में Colorpicker Tool पर Click करें | colorpicker Tool Select होने के बाद अब आप जिस Color का Code पता करना चाहते है वहा पर Click करें | इसके बाद आपके सामने में एक  Popup Window Open होगी , जैसा की नीचे Photo में दिखाया गया है |

How to get Color Code in Photoshop, Complete Photoshop Learning Course in Hindi



इस Popup Window में नीचे आपको उस Color का Code मिलेगे , जिसे आप Copy करके Paste कर सकते है | नीचे जो Video दिया गया है इसमें आप पूरी Process हिंदी में देख सकते है | दोस्तों आपको मेरी यह पोस्ट कैसी Please Share जरुर करियेगा और Comment करना मत भूलिएगा | धन्यवाद |